PACL Refund News 2019 / PACL भुगतान संबंधित जरूरी जानकारी 9 February 2019 PACL Today News - MRD INFO

Breaking

Monday, February 11, 2019

PACL Refund News 2019 / PACL भुगतान संबंधित जरूरी जानकारी 9 February 2019 PACL Today News



http://www.mrdinfo.com/

 PACL Ltd. के निवेशकों से दावा आवेदनों की प्राप्ति
न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आर.एम. लोढ़ा समिति (PACL Ltd. के मामले में) भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय, सुब्रत भट्टाचार्य वी। सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ़ इंडिया और अन्य जुड़े मामलों में दिनांक 02 फरवरी, 2016 को सेबी के अनुसार गठित एक समिति है। न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आरएम की अध्यक्षता में PACL Ltd. की संपत्तियों की बिक्री के लिए लोढ़ा, और PACL लिमिटेड ("समिति") में अपना पैसा लगाने वाले निवेशकों को वापस करने के लिए बिक्री आय का उपयोग करना।

समिति ने पहली बार PACL के निवेशकों के संबंध में दावा आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू की,जिसकी कुल बकाया राशि (मूलधन) PACL के साथ 2,500 रु. सत्यापन के बाद, आदेशों में पाए जाने वाले दावों के संबंध में धनवापसी की गई। उक्त प्रक्रिया अब संपन्न हो चुकी है।

समिति ने अब PACL लिमिटेड के साथ बकाया दावों वाले सभी निवेशकों से दावे प्राप्त करने का फैसला किया है। अपने दावों को प्रस्तुत करने के इच्छुक निवेशक समर्पित वेबसाइट http://sebipaclrefund.co.in/ पर पहुंच सकते हैं।

यह सूचित किया जाता है कि हिंदी में डेमो वीडियो, दावा आवेदन जमा करने की प्रक्रिया को दर्शाते हुए, उपरोक्त वेबसाइट पर प्रदान किए गए हैं और किसी भी दावे के आवेदन को जमा करने से पहले इसे देखा जा सकता है। इसके अलावा, निवेशकों को उनके मूल PACL पंजीकरण प्रमाणपत्रों के साथ भागीदारी के खिलाफ चेतावनी दी जाती है, जब तक कि समिति से प्राप्त विशिष्ट सूचना पर।

यह स्पष्ट किया जाता है कि दावा की गई धनवापसी का पूरा होना केवल आवेदनों की प्राप्ति की पूरी प्रक्रिया के पूरा होने पर माना जाएगा और यह समिति के पास धन की उपलब्धता पर आधारित होगा।

 दावा आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2019 है।

Source:-www.sebi.gov.in
Source:-https://goo.gl/PnAcCG

                       



1 comment:

Unknown said...

Agr hmare pass koi recipet ni ho to kya kre...